लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान में ‘ऑपरेशन लोटस’! महेंद्रजीत सिंह मालवीय समेत इन कांग्रेसी दिग्गजों की BJP में होगी एंट्री

राजस्थान में एक बड़ी राजनीतिक खबर ने गुरुवार शाम से आज शुक्रवार सुबह तक सियासी गलियारों में ज़बरदस्त हलचल मचा कर रख दी। कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेताओं में से एक महेंद्रजीत सिंह मालवीय समेत कई अन्य सीनियर नेताओं के ‘हाथ’ का दामन छोड़ ‘कमल’ थामने की चर्चाओं ने जैसे कोहराम मचा कर रख डाला। हालांकि मालवीय सहित चर्चाओं में शामिल अन्य नेताओं ने आखिरी समय तक इन अटकलों पर ना तो पूरी तरह से हां किया और ना ही पूरी तरह से इनका खंडन ही किया।

इन तमाम सस्पेंस के बीच सियासी पारे में उबाल जारी है। मालवीय समेत अन्य कांग्रेस नेताओं की भाजपा में एंट्री की इन अटकलों को लोकसभा चुनाव से पहले ‘ऑपरेशन लोटस’ से जोड़कर भी देखा जा रहा है।

जयपुर से लेकर दिल्ली तक हड़कंप!
बागीदौरा विधानसभा सीट से चार बार कांग्रेस विधायक, पूर्व मंत्री और सीडब्यूसी के सदस्य महेंद्रजीत सिंह मालवीया के भाजपा में शामिल होने की ‘अपुष्ट’ खबरें दरअसल, तब परवान पर चढ़ीं जब उनके जयपुर में सीएम भजनलाल शर्मा से मुलाक़ात की बात सामने आई। वहीं ये भी बताया गया कि मालवीय पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में कैम्प किये हुए थे और कई भाजपा नेताओं के संपर्क में थे। ऐसे में उनके कांग्रेस छोड़ भाजपा में एंट्री की खबरें प्रबल होती चली गईं। ‘पत्रिका’ संवाददाता ने भी मालवीय से फोन पर बात कर उनके भाजपा में शामिल होने की अटकलों की पुष्टि करनी चाहि, लेकिन कॉल रिसीव ना होने से बात नहीं हो सकी।

दिल्ली में जॉइनिंग की तैयारी
मालवीय सहित कई अन्य कांग्रेस नेताओं के भाजपा में शामिल होने को लेकर जयपुर से लेकर दिल्ली तक में हलचलें तेज़ हैं। बताया जा रहा है कि भाजपा मुख्यालय दिल्ली में राजस्थान के कांग्रेस नेताओं को एक प्रेस वार्ता बुलाकर पार्टी में शामिल करवाए जाने की औपचारिकताएं होंगी। इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा भी मौजूद रह सकते हैं। मुख्यमंत्री आज वैसे भी भाजपा के कल से शुरू हो रहे दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होने के लिए दिल्ली जा रहे हैं।

इन सीनियर नेताओं के नाम भी चर्चा में
महेंद्र जीत सिंह मालवीय के अलावा जिन अन्य सीनियर कांग्रेसी नेताओं के भाजपा में शामिल होने की अटकलें ज़बरदस्त तरीके से लग रहीं हैं, उनमें पूर्व मंत्री लालचंद कटारिया, उदयलाल आंजना और वरिष्ठ नेता रिछपाल मिर्धा के नाम शामिल हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *