राहगीरों से लूटपाट करने वाले गिरोह के 7 सदस्य गिरफ्तार, 3 कट्टा, 10 मोबाइल और लूट की बाइक बरामद

सीतामढ़ीः बिहार के सीतामढ़ी जिले में हाई-वे और विभिन्न थाना क्षेत्रों की मुख्य सड़कों पर राहगीरों से लूटपाट और हत्या करने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने गिरोह के एक साथ सात अपराधियों को गिरफ्तार की है। गिरोह के अब तक नौ बदमाश गिरफ्तार किए जा चुके है। सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इन बदमाशों में चार सहोदर भाई है, जो मुजफ्फरपुर जिला के रहने वाले है। शेष सीतामढ़ी जिला के निवासी है। छापेमारी दल में शामिल पुलिस अफसरों को पुरस्कृत करने का निर्णय लिया गया है।

गिरोह से परेशान थी जिला पुलिस

यह शातिर गिरोह लगातार घटनाएं कर जिला पुलिस को परेशान कर रखा था। पुलिस हैरान थी। ताबड़तोड़ लूट और हत्या की घटनाओं को अंजाम देकर गिरोह के सदस्य भूमिगत हो जाते थे। चालाक गिरोह की यह चालाकी अधिक समय तक चलती और लोग इनके शिकार बनते, इससे पूर्व ही पुलिस ने नौ सदस्यों को गिरफ्तार कर राहत की सांस ली है। कई थाना क्षेत्रों की मुख्य सड़कों पर लूटपाट की घटनाओं को संज्ञान में लेकर एसपी मनोज कुमार तिवारी ने सदर डीएसपी राम कृष्णा के नेतृत्व में तेज तर्रार पुलिस अफसरों की टीम गठित की। इस टीम ने तकनीकी साधनों समेत अन्य आधार पर न सिर्फ लूट और हत्या करने वाले इस गिरोह का खुलासा की है, बल्कि नौ सदस्यों को दबोच कर जेल की सलाखों में भी भेजा है।

लूट और हत्या में संलिप्तता स्वीकारी

सदर डीएसपी राम कृष्णा ने उक्त मामले की जानकारी दी है। बताया कि पुपरी थाना क्षेत्र में लूटपाट के साथ नगर थाना क्षेत्र में लूटपाट और बाईक सवार की हत्या में इन अपराधियों ने अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। बताया कि ये अपराधी लूटपाट के दौरान गोली मारने से भी गुरेज नहीं करते थे। अपराधियों के पास से तीन कट्टा, तीन कारतूस, पुपरी लूट कांड में प्रयुक्त ग्लैमर बाइक, नगर थाना क्षेत्र में लूट और हत्या में प्रयुक्त अपाचे बाइक के साथ छिनतई-लूट के 10 मोबाइल को बरामद किया गया है। बहरहाल, इस गिरफ्तारी से पुलिस राहत की सांस ले रही है, तो लोग भी सुरक्षित महसूस करेंगे।

इन बदमाशों की हुई है गिरफ्तारी

गिरफ्तार बदमाशों में सहोदर भाई भी है। इनमें क्रमशः मुजफ्फरपुर के साहेबगंज थाने के शेख हसन का पुत्र शेख रियाज उर्फ रेहान उर्फ गुड्डू, शेख इरफान उर्फ रेहान का भाई, शेख सद्दाम, शेख रिजवान, सीतामढ़ी नगर थाना क्षेत्र के भूपभैरो गांव के बच्चा पासवान का पुत्र रत्नेश कुमार, बरियारपुर गांव के सत्य नारायण पासवान का पुत्र सुनील कुमार, बिंदा राय का पुत्र भरत राय शामिल है। कार्रवाई दल में सदर डीएसपी राम कृष्णा, नगर सर्किल इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार, नगर थानाध्यक्ष विनय प्रताप सिंह, डीआईयू प्रभारी चंद्र भूषण, पुलिस अवर निरीक्षक मोसिर अली, जितेंद्र कुमार, मुकेश कुमार शर्मा, वर्षा कुमारी, देवनारायण हेंब्रम, सिपाही दौलत कुमार, बीकू और सचिन कुमार शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *