बच्चे होने का झांसा दे कर आदिवासी महिला से तीन लोगों ने की दरिंदगी, झाड़फूंक के बहाने घर बुलाकर की वारदात

अशोकनगरः शहर में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां बच्चे नहीं होने से परेशान महिला को झांसा देकर उसके रिश्तेदार ने ही झाड़फूंक के बहाने अपने घर बुला कर बलात्कार किया। उसके बाद उसी रिश्तेदार ने दो बार दो अन्य लोगों के पास भी झाड़फूंक कराने भेजा, जहां उन दोनों ने भी महिला से बलात्कार किया। इससे दो महीने में कई बार इन तीनों लोगों ने महिला को हवस का शिकार बनाया। शिकायत पर पुलिस ने तीनों पर प्रकरण दर्ज कर लिया है।दरअसल, पूरा मामला नईसराय थाना क्षेत्र का है। शाढ़ौरा क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 28 वर्षीय पीड़िता ने नईसराय थाने में अपने साथ दो महीने में कई बार रेप होने की शिकायत दी। पीड़ित महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

8 साल से नहीं हो रहे थे बच्चे

पीड़ित महिला ने पुलिस में शिकायत देते हुए बताया कि 8 साल पहले उसका विवाह हुआ था। लेकिन बच्चे नहीं हुए तो 11 नवंबर 2023 को नईसराय क्षेत्र के कस्बा निवासी मोहनसिंह जाटव ने कहा कि वह बंधेज बांधेगा जिससे बच्चे हो जाएंगे। यह झांसा दे पति-पत्नी को अपने घर बुलाया। 15 दिन साथ रखा और झाड़फूंक के बहाने कई बार रेप की वारदात किया।

दो अन्य लोगों से भी करवाया रेप

आरोपी रिश्तेदार कुछ दिन बाद उसे डुंगासरा गांव में सीताराम कुशवाह के पास ले गया, जहां दोनों ने पूजा के नाम पर रात में खेत पर बलात्कार किया। इसके बाद 16 जनवरी को फिर झाड़फूंक का कह डुंगासरा के गणेशराम कुशवाह के पास भेजा। जहां से मोहनसिंह, सीताराम कुशवाह और गणेशराम कुशवाह गुना जिले के सिरसी क्षेत्र स्थित निहाल देवी मंदिर पर पूजा करने की कहकर महिला को ले गए व सुनसान जगह ले जाकर गैंगरेप किया।

रिश्ते मे साले की पत्नी लगती है पीड़िता

जानकारी के मुताबिक मोहनसिंह जाटव पीड़िता के ससुराल पक्ष का रिश्तेदार है, जिससे ससुराल पक्ष दामाद का रिश्ता रखता है। इससे वह ससुराल पक्ष को बंधेज बांधने झाड़फूंक का कहकर महिला का कई दिनों तक शोषण करता रहा। साथ ही धमकी देता रहा कि किसी को भी बताया तो जान से मार देगा। इससे ससुराल पक्ष बार-बार उसकी बातों में आकर महिला को भेजते रहे और हर बार वह महिला के पति को घर पर छोड़कर पूजा के बहाने महिला को अपने साथ ले जाता था।

घिनौने काम से ऐसे उठा पर्दा

इस घटना के बाद जब पीड़िता अपने मायके गई तो उसकी मां के पूछने पर पीड़िता ने उसके साथ हुई वारदात के बारे में बताया। पीड़िता की मां ने बेटी के पति को बुलवाया और पूरी जानकारी दी। जिसके बाद पीड़िता के पति और मां के साथ नईसराय थाने पहुंच कर मामले की शिकायत दर्ज कराई। जिस पर से तीनों आरोपियों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म के साथ एसटीएसटी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *