सेंट्रल रेलवे के कुर्ला रेलवे स्टेशन के पास पवन एक्सप्रेस में 4 लाख की लूट, घायल मां-बेटे अस्पताल में भर्ती

मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस के पास बिहार से आ रही पवन एक्सप्रेस में लूट का बड़ा मामला सामने आया है। इस वारदात में मां और बेटे दोनों बुरी तरह जख्मी हुए हैं और उनका इलाज राजावाड़ी अस्पताल में किया जा रहा है। यह वारदात अंजाम दी गई जब पवन एक्सप्रेस एलटीटी के आउटर पर खड़ी थी। यह घटना बीते 7 नवंबर की है लेकिन अभी तक आरोपी लुटेरा पुलिस के गिरफ्त से बाहर है।

मुंबई: बिहार से मुंबई (Mumbai) आ रही रही पवन एक्सप्रेस में लोकमान्य तिलक टर्मिनस (Lokmanya Tilak Terminus) के पास लूटपाट का मामला सामने आया है। इस वारदात में पवन एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे पीड़ित मां-बेटे का पैर भी टूट गया है। फिलहाल दोनों को घाटकोपर के राजावाड़ी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जहां उनका इलाज शुरू है। जानकारी के मुताबिक यह वारदात 7 नवंबर की रात तकरीबन एक बजे की है। जब पवन एक्सप्रेस (Pawan Express), लोकमान्य तिलक टर्मिनस के आउटर पर खड़ी थी। उसी समय बेटा स्टेशन पर उतरने के लिए सामान को दरवाजे के पास रख रहा था। जबकि उसकी मां सामान की देखरेख कर रही थी। तभी नीचे से एक शख्स ने महिला के हाथ का पर्स खींचना शुरू किया। लेकिन जब महिला ने तमाम कोशिशों के बावजूद पर्स नहीं छोड़ा। तब लुटेरे ने महिला के पर्स की डोर को चाकू से काट दिया। हालांकि, इसी छीना झपटी में महिला ट्रेन से नीचे गिर गई।

मां को ट्रेन से नीचे गिरते देख उसका बेटा भी हमलावर लुटेरे को पकड़ने के लिए दौड़ा। इस कोशिश में वह भी ट्रैक पर गिर गया। जिसके चलते दोनों मां और बेटे बुरी तरह से जख्मी हो गए और उनके पैर में फ्रैक्चर हो गया। घायल अवस्था में दोनों को मुंबई के राजावाड़ी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। महिला के पर्स में चार लाख रूपए से ज्यादा के गहने, कैश और मोबाइल था। घटना के बाद इस वारदात के बाद से ही पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है लेकिन अभी तक हमलावर लुटेरा पुलिस की गिरफ्त से दूर है।

पुलिस की भूमिका पर भी उठे सवाल
मुंबई की लोकल ट्रेन से लेकर लंबी दूरी की गाड़ियों में यात्रियों की सुरक्षा के लिहाज आरपीएफ के जवान ट्रेन में तैनात किए जाते हैं। जो यात्रा की शुरुआत से लेकर सफर के आखिरी पड़ाव तक ट्रेन में रहते हैं। बावजूद इसके लंबी दूरी की गाड़ियों में इस तरह की घटनाएं अपने आप के यात्रियों की सुरक्षा के लिहाज से कई सवाल खड़े करती है। आखिर पैसे देकर टिकट लेने वाले यात्रियों की सुरक्षा कब रामभरोसे चलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *