IGI एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने गिरफ्तार किया एक ड्रग तस्कर, 15 करोड़ की कोकीन निगलकर भारत ला रहा था तस्कर

नई दिल्ली: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने एक ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया है। नाइजीरिया का रहने वाला एक ड्रग तस्कर करोड़ों की कोकीन को अलग-अलग कैप्सूल में छुपाकर उसे निगलकर दिल्ली पहुंच गया और वह जब कस्टम जांच के लिए आगे बढ़ा तो उसके चाल ढाल और चलने के तरीका को देखकर वहां पर मौजूद कस्टम के ऑफिसरों को शक हो गया। क्योंकि यह जिस तरीके से चल रहा था, उससे उन्हें शक पैदा हो गया। जब ग्रीन चैनल क्रॉस करवाने के दौरान इसकी पूछताछ और छानबीन की गई तो फिर मामले का खुलासा हुआ। आरोपी हवाई यात्री ने बताया कि वह कोकीन के कैप्सूल को निगलकर आया है।

पेट से निकले कोकीन से भरे 71 कैप्सूल

उसके बाद उस ड्रग तस्कर को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां लगभग 10 दिनों तक हुई मेडिकल कार्रवाई के बाद 71 कैप्सूल बरामद किए गए। जिसमें 1041 ग्राम फाइन क्वालिटी का कोकीन निकला। जिसकी कीमत 15 करोड़ 61 लाख रुपए बताई जा रही है। आरोपी नाइजीरियाई नागरिक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

किस फ्लाइट से आया था दिल्ली

कस्टम अधिकारी के मुताबिक 3 मार्च को अदीस अबाबा से फ्लाइट संख्या ईटी-668 से यह नाइजीरियन नागरिक आईजीआई एयरपोर्ट आया था। जांच के दौरान शक होने पर उसे सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां वह करीब दस दिन भर्ती रहा। फिलहाल एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *