अमरावती से BJP के सिंबल पर लड़ सकती हैं नवनीत राणा, इन दिग्गजों को भी मिलेगा लोकसभा का टिकट

मुंबई: महाराष्ट्र की अमरावती सीट से पिछली बार निर्दलीय जीतकर लोकसभा पहुंची चर्चित महिला सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) की 2024 में राह आसान होती दिख रही है। राज्य में बीजेपी के 35 सीटों पर लड़ने की चर्चा के बीच पार्टी की तरफ से नवनीत राणा को टिकट मिलने की उम्मीद बढ़ गई है। सूत्रों के अनुसार इस बार नवनीत राणा बीजेपी के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगी, हालांकि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना के पूर्व सांसद आनंदराव अडसुल इसका विरोध कर रहे हैं। उन्होंने निर्दलीय लड़ने की भी बात कही है। नवनीत राणा के पति रवि राणा अमरावती जिले से ही विधायक हैं। वे तीसरी 2019 में तीसरी बार जीते थे।

शिवसेना का गढ़ रही है सीट
अमरवती सीट शिवसेना का गढ़ मानी जाती है। यही वजह है कि पार्टी के नेता इस पर दावा नहीं छोड़ रहे हैं, लेकिन बीजेपी ने नवनीत राणा को मैदान में उतारने की तैयारी कर ली है। सूत्र बताते हैं कि नवनीत राणा अमरवती से बीजेपी की प्रत्याशी होंगी। पिछली बार उन्होंने बीजेपी-शिवसेना गठबंधन के उम्मीदवार आनंदराव अडसुल को 36 हजार वोटों से हराया था। इस सीट पर वंचित बहुजन आघाडी तीसरे नंबर पर रही थी। नवनीत राणा को 5.10 लाख से अधिक वोट मिले थे। अगर बीजेपी से नवनीत राणा को टिकट मिलता है तो उनके मुकाबला I.N.D.I.A अलायंस के उम्मीदवार से होगा। ऐसे में आमने-सामने की फाइट होगी। चर्चा यह भी है कि जल्द ही नवनीत राणा बीजेपी में शामिल हो सकती हैं। नवनीत राणा ने दूसरी बार लड़ने का ऐलान कर चुकी हैं। ऐसे में अमरवती सीट से महायुति का उम्मीदवार कौन होगा? इसको लेकर सियासत गर्म है।

इन दिग्गजों के नामों की चर्चा
बीजेपी की दूसरी सूची में महाराष्ट्र की सीटों के लिए भी नामों का ऐलान होने की संभावना है। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की किसी एक सीट से लड़ने की चर्चा है तो वहीं पार्टी मुंबई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलार को भी मैदान में उतार सकती है। इतना ही नहीं नितिन गडकरी का नागपुर से लड़ना तय माना जा रहा है। इसके साथ ही पार्टी महाराष्ट्र बीजेपी के प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले को वर्धा लोकसभा से मैदान में उतार सकती है। पार्टी ने राज्य में सहयोगियों के साथ मिलकर 45 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *