‘किलर एक्सप्रेसवे’ पर दर्दनाक हादसा, रेलिंग तोड़ती हुई 10 फीट नीचे गिरी बस, एक लड़की की मौत 16 गंभीर घायल

दौसा : राजस्थान में आज बुधवार सुबह दौसा-दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर एक दर्दनाक हादसा हुआ, जिसमें एक लड़की की मौत हो गई और 16 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। यह हादसा उस समय हुआ जब हरिद्वार से जयपुर जा रही एक बस अनियंत्रित हो गई। सुबह-सुबह हुई इस घटना में एसी स्लीपर कोच में ज्यादातर यात्री सो रहे थे। दुर्भाग्य से ड्राइवर भी गाड़ी चलाते समय सो गया। इसके बाद बस ने अपना रास्ता बदल लिया, डिवाइडर को तोड़ दिया, विपरीत लेन में चली गई और अंततः एक्सप्रेसवे से करीब 10 फीट नीचे जा गिरी।

एक की मौत, 16 यात्री गंभीर घायल

बस पलटने से वहां अफरा-तफरी और दहशत का माहौल बन गया। स्थानीय ग्रामीण मदद के लिए मौके पर पहुंचे और यात्रियों को खिड़कियों से बाहर निकाला। हालांकि, ज्यादातर यात्रियों को मामूली चोटें आईं, लेकिन 16 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इसी के साथ एक लड़की की मौत भी हो गई। हादसे के बाद घायलों को बांदीकुई और दौसा के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इनमें से दो की हालत गंभीर होने पर उन्हें बेहतर इलाज के लिए जयपुर रेफर किया गया है। दुखद बात यह है कि टोंक जिले के बड़ौदा गांव की 19 वर्षीय अंकिता जाट की इस हादसे में मौत हो गई।

‘किलर एक्सप्रेसवे’ पर हुए हादसे की जांच जारी

अधिकारियों ने बताया, ‘पुलिस ने मृतक लड़की के शव को बांदीकुई अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया है, जहां परिवार के सदस्यों के आने पर पोस्टमार्टम किया जाएगा।’ दुर्घटना के बाद, पुलिस ने बस को निकालने के लिए क्रेन का इस्तेमाल किया और उसे धनावड़ विश्राम स्थल पर ले जाया गया। फिलहाल, दुर्घटना के सटीक कारणों का पता लगाने के लिए जांच चल रही है। इस मार्ग पर लगातार होने वाली सड़क दुर्घटनाओं के कारण लोग दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे को ‘किलर एक्सप्रेसवे’ कहने लगे हैं।

यह लोग हुए हादसे में घायल

हादसे में घायल हुए लोगों के नाम हैं चंदा देवी, गोविंद, ओम प्रकाश, ब्रज सुंदर पारीक, पवन, सुरज्ञान देवी, रामअवतार, ममता, राजेश, मुकुल शर्मा, नांगी देवी, संतोष, गिरिराज योगी, सुरेश शर्मा, अरविंद जाट और नवरत्न महावर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *