कांग्रेस छोड़ना मेरा व्यक्तिगत फैसला, आने वाले वक्त में तय करूंगा….इस्तीफे के बाद बोले अशोक चव्हाण

महाराष्ट्र में कांग्रेस पार्टी को छोड़ने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण की प्रतिक्रिया सामने आई है। चव्हाण ने कहा कि उनका किसी से कोई मनमुटाव नहीं है। चव्हाण ने कहा कि उन्होंने अभी कुछ तय नहीं किया है। आने वाले दिनों में वह तय करेंगे, कि क्या करना है।

हाइलाइट्स

  • कांग्रेस छोड़ने के बाद बोले महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण
  • बीजेपी में जाने के सवाल पर बोले, अभी तक कुछ तय नहीं किया है
  • पार्टी से इस्तीफा देने के साथ ही चव्हाण ने विधायकी भी छोड़ दी है
  • 2024 में चव्हाण कांग्रेस छोड़ने वाले महाराष्ट्र कांग्रेस के तीसरे नेता
  • कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के बाद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण की प्रतिक्रिया सामने आई है। चव्हाण ने कहा है कि मैंने अभी तक कोई मन नहीं बनाया है। आने वाले कुछ दिनों मैं फैसला लूंगा। चव्हाण ने कहा कि उन्होंने किसी विधायक से कोई बात नहीं है। चव्हाण ने एक सवाल के जवाब में कहा कि महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग को लेकर तेजी से काम नहीं हो रहा है। चर्चा है कि अशोक चव्हाण को बीजेपी राज्यसभा भेज सकती है। सूत्रों की मानें तो महाराष्ट्र कांग्रेस के कुछ विधायक अशोक चव्हाण के संपर्क में हैं। चव्हाण ने यह भी कहा कि उनका किसी से कोई मनमुटाव नहीं है। चव्हाण ने कहा कि वे महाराष्ट्र के विकास के लिए काम करते रहेंगे। आगे किसी पार्टी में शामिल होना है। इसका फैसला आने वाले दिनों में करेंगे।
  • कांग्रेस को तीसरा झटका

    2024 के लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस को महाराष्ट्र में बड़ा झटका लगा है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। चव्हाण ने बीजेपी में शामिल होने की अटकलें हैं। वे 2019 के लोकसभा चुनावों में हार गए थे। अशोक चव्हाण 8 दिसंबर को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने थे बाद में आदर्श हाउसिंग सोसाइटी से जुड़े मामले में उन्हें अपने पद से इस्तीफ देना पड़ा था। वे राज्य के 1 साल 338 दिनों तक मुख्यमंत्री रहे थे। महाराष्ट्र में कांग्रेस को यह तीसरा बड़ा झटका है। पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री मिलिंद देवड़ा और इसके बाद बाबा सिद्दीकी हाल ही में कांग्रेस को छोड़ चुके हैं।

  • पूर्व सीएम के बेटे हैं अशोक चव्हाण

    चव्हाण 2019 के लोकसभा चुनाव में अपनी नांदेड़ सीट भाजपा के प्रताप पाटिल चिखलीकर से हार गए। चव्हाण महाराष्ट्र राज्य के नांदेड़ जिले में स्थित एक प्रभावशाली राजनीतिक परिवार से हैं। वह महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री शंकरराव चव्हाण के पुत्र हैं। वे राज्य के इतिहास में ऐसे नेता है जो पिता भी सीएम रहे। उनके बहनोई भास्करराव बापूराव खतगांवकर पाटिल तीन बार विधान सभा सदस्य (एमएलए) और तीन बार सांसद रह चुके हैं।। चव्हाण नांदेड़ के भोकर से विधायक थे। पूर्व में इस सीट से उनकी पत्नी भी विधायक रह चुकी हैं। चव्हाण के बीच में पार्टी छोड़ने की अटकलें लगी थीं लेकिन तब उन्होंने मना कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *