सिने वंडर मॉल के पास ओरियन बिजनेस पार्क में भीषण आग, ब्लास्ट हुई कई कारें, निकाले जा रहे लोग

ठाणे: घोड़बंदर रोड पर सिने वंडर मॉल के पास ओरियन बिजनेस पार्क में मंगलवार की रात करीब 8 बजे अचानक आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि पार्क के ग्राउंड फ्लोर से चौथी मंजिल तक पहुंच गई। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल विभाग मौके पर पहुंचा और आग बुझाने में जुट गया। इस घटना के दौरान कुछ लोग फंस गए थे। इन्हें फायर ब्रिगेड ने रेस्क्यू किया गया। कई दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग बुझाने में लगी रहीं। कुछ और लोगों के फंसे होने की आशंका है।

प्रारंभिक जानकारी यह भी सामने आई है कि इस आग की वजह से पार्किंग जोन में कुछ कारों में विस्फोट हुआ है। इससे इलाके में दहशत का माहौल फैल गया है। दमकलकर्मी अभी भी आग बुझाने का काम कर रहे हैं।

कई किलोमीटर तक नजर आईं आग की लपटें

ठाणे के वार्डली में घोड़बंदर रोड पर सिनेवेंडर मॉल के पास ओरियन बिजनेस पार्क के पिछले हिस्से में अचानक आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि आग की लाल रंग की लपटें दूर-दूर तक नजर आईं। देखते ही देखते ग्राउंड फ्लोर पर लगी आग चौथी मंजिल तक पहुंच गई। इस घटना की जानकारी जैसे ही ठाणे आपदा प्रबंधन इकाई को मिली, आपदा प्रबंधन इकाई ने दमकल को फोन किया। दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंच गई और आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए।

कारों में धमाके से दहशत

कई लोग आग की चपेट में आ गए। दमकल की मदद से उन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। इस बात की जांच की जा रही है कि आग में कोई फंसा तो नहीं है। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है लेकिन माना जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी है। जैसे ही आग इस बिजनेस पार्क के पार्किंग जोन में पहुंची, कुछ कारों में आग लग गई और इस वजह से कुछ कारों में विस्फोट होने की भी प्रारंभिक जानकारी सामने आई है।

चौथी मंजिल तक पहुंची आग

घटना पर काबू पाने के लिए दमकल की 7 से 8 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं और आग बुझाने का काम जारी है। फायर ब्रिगेड ने कहा है कि जल्द ही आग पर काबू पा लिया जाएगा। इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। धीरे-धीरे आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और आग की लपटें चार मंजिल तक उठकर जेनरेटर रूम तक पहुंच गई। ऐसे में फायर ब्रिगेड को परेशानी का सामना करना पड़ा। आग बुझाने के लिए स्थानीय पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी, आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के अधिकारी एवं कर्मचारी, दमकल विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी, दमकल वाहन, बचाव वाहन, पानी का टैंकर, जम्बो पानी टैंकर वाहन मौके पर मौजूद हैं।

दमकलकर्मी आग पर काबू पाने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं। दमकलकर्मी आग पर काबू पाने का काम कर रहे हैं क्योंकि यह लगातार फैलती जा रही है। इस दौरान फायर ब्रिगेड की ओर से कहा गया कि जल्द ही आग पर काबू पा लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *