CM योगी आदित्यनाथ का निर्देश सभी शिक्षकों का डॉक्युमेंट चेक करे शिक्षा विभाग

लखनऊ, जेएनएन। प्रदेश में बेसिक शिक्षा विभाग में फर्जीवाड़ा को लेकर के सीएम योगी आदित्यनाथ काफी गंभीर हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण काल में लॉकडाउन की समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने प्रदेश के हर शिक्षक का डॉक्युमेंट चेक करने का निर्देश दिया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को अपने आवास पर टीम-11 के साथ समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कोरोना वायरस संक्रमण के साथ ही अनलॉक की समीक्षा की। सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम को निर्देश दिया कि सभी कामगार व श्रमिकों को सामाजिक व आर्थिक सुरक्षा देने के लिए सरकार कार्ययोजना तैयार करे। सरकार इन सभी को रोजगार देने के लिए हर स्तर पर संल्पित है। इसी उद्देश्य से राज्य सरकार ने इनकी स्किल मैपिंग कराई गई है। उन्होंने कहा कि अब तक 51 लाख से अधिक कामगार व श्रमिकों को रोजगार से जोड़ा गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से उन्हेंं ग्रामीण आजीविका मिशन से जोड़ा जाए। इनको अगरबत्ती, धूपबत्ती बनाने जैसी गतिविधियों के तहत उन्हेंं रोजगार मुहैया कराया जा सकता है। इसके साथ ही साथ अलावा अचार, मुरब्बा, पापड़, सिलाई आदि गतिविधियों के तहत रोजगार की काफी सम्भावनाएं हैं। महिलाओं को कारगर प्रशिक्षण देकर उन्हेंं रोजगार के लिए तैयार किया जाए।