छत्तीसगढ़: नारायणपुर-बीजापुर में नक्सलियों पर बड़ा प्रहार, 24 घंटे में 8 ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर-बीजापुर और दंतेवाड़ा के सीमावर्ती इलाके में नक्सलियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ में अब तक 8 नक्सली मारे जा चुके हैं. मुठभेड़ कल यानी गुरुवार से शुरू हुई थी. दंतेवाड़ा के एसपी गौरव राय ने बताया कि नक्सलियों के पास से आठ हथियार और भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किए गए हैं. सर्च ऑपरेशन जारी है. अलग-अलग मुठभेड़ों में अब तक प्रदेश में 100 से ज्यादा नक्सली मारे जा चुके हैं.

नक्सलवाद का खात्मा ही हमारा लक्ष्य- CM

एनकाउंटर में इन 8 नक्सलियों के मारे जाने के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सुरक्षाबलों की जमकर सराहना की. उन्होंने कहा कि सरकार नक्सलवाद के खिलाफ मजबूती से लड़ रही है. साय ने X पर लिखा, ‘नारायणपुर-बीजापुर जिले के बॉर्ड इलाके में सुरक्षाबलों और नक्सलियों की बीच हुई मुठभेड़ में 8 नक्सलियों के मारे जाने की सूचना मिली है. निश्चित ही सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. उनके साहस को सलाम करता हूं. नक्सलवाद के खिलाफ हमारी सरकार मजबूती से लड़ाई लड़ रही है. प्रदेश से नक्सलवाद का खात्मा ही हमारा लक्ष्य है.’

अब तक 110 से ज्यादा नक्सली मारे जा चुके

इस घटना के साथ ही इस साल राज्य में सुरक्षाबलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में अब तक 110 से ज्यादा नक्सली मारे जा चुके हैं. इससे पहले 10 मई को बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 12 नक्सली मारे गए थे. वहीं, 30 अप्रैल को नारायणपुर और कांकेर जिले की सीमा पर सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन महिलाओं सहित 10 नक्सली मारे गए थे. इसके अलावा, सुरक्षाबलों ने 16 अप्रैल को कांकेर जिले में मुठभेड़ में 29 नक्सलियों को मार गिराया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *