पीएम मोदी को मिला ‘विजयी भव’ का आशीर्वाद, जैन समाज का संकल्प- हर बार बनेंगे ‘मोदी का परिवार’

नई दिल्ली : आज महावीर जयंती है, इस मौके पर देशभर में खास आयोजन किए जा रहे। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में स्थित भारत मंडपम में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए। इस मौके पर जैन समाज के लोगों ने हर बार ‘मोदी का परिवार’ का संकल्प लिया। इस दौरान पीएम मोदी को ‘विजयी भव’ का आशीर्वाद का आशीर्वाद मिला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत मंडपम में भगवान महावीर के 2550वें निर्वाण महोत्सव का उद्घाटन करने पहुंचे थे।

पीएम मोदी बोले- जैन धर्म का अर्थ ही है जीतने वाले का मार्ग

इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया में सबसे पुरानी और जीवित सभ्यता एकमात्र भारत है। इस मौके पर पीएम मोदी ने डाक टिकट और सिक्का भी जारी किया। उन्होंने भारत को मानवता का सबसे सुरक्षित ठिकाना बताया। उन्होंने कहा कि जैन धर्म का अर्थ ही है, जिन का मार्ग, यानी जीतने वाले का मार्ग। हमने स्वयं में सुधार कर अपनी कमियों पर विजय पाई है। कार्यक्रम में पीएम मोदी को विजयी भव का आशीर्वाद देने के साथ जैन समाज के लोगों ने हर बार ‘मोदी का परिवार’ का संकल्प लिया।

जैन समाज ने पीएम मोदी को दिया विजयी भव का आशीर्वाद

जैन समाज के एक संत ने मंच से पीएम मोदी की उपस्थिति में कहा कि, अभी अयोध्या में हमारे प्रधानमंत्री ने कहा था कि भव्य भारत, नव्य भारत बदल रहा परिवेश, मेरा देव, मेरा देश, मेरा भारत महादेश। उन्होंने आगे कहा कि सब लोग मेरी बात समझिए, सबका साथ, सबका विकास मोदी का उद्देश्य मेरा देव, मेरा देश, मेरा भारत महादेश। जैन मुनि ने सबसे हाथ जोड़कर संकल्प लेने को कहा कि, जैन समाज हर बार ‘मोदी का परिवार’। उन्होंने इसके साथ ही पीएम मोदी को विजयी भव, विजयी भव, विजयी भव का आशीर्वाद भी दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *