गिरिडीह में बस से एक करोड़ के बाद अब धनबाद में कार से मिले लाखों रुपए, चुनाव से पहले ‘ऑपरेशन कैश’ में कामयाबी

धनबाद: जिले के मैथन में वाहनों की चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक कार से 34.74 लाख रुपए बरामद किए हैं। आशंका है कि इस रकम का इस्तेमाल चुनाव कार्य को प्रभावित करने के लिए किया जाना था। कार पर सवार लोगों से प्रारंभिक पूछताछ में जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार यह रकम बंगाल के दुर्गापुर से झारखंड के हजारीबाग ले जाई जा रही थी। कार सवार दो लोगों को पुलिस मैथन ओपी लाकर पूछताछ कर रही है। इसकी सूचना आयकर विभाग को दी गई है। पुलिस को रकम के स्रोत के बारे में फिलहाल स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है। इसके पहले बुधवार की देर रात गिरिडीह जिले में जीटी रोड पर वाहनों की चेकिंग के दौरान एक यात्री बस से 1.09 करोड़ रुपए जब्त किए गए थे। जिस बस से रकम की बरामदगी हुई, वह बिहार के गया से कोलकाता जा रही थी।

धनबाद में कार में मिले लाखों रुपए

कार पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर से हजारीबाग की ओर जा रही थी, जब उसे मैथन पुलिस थाना क्षेत्र में अंतरराज्यीय सीमा के पास एक जांच-चौकी पर रोका गया। पुलिस ने कहा कि कार से कुल 34.74 लाख रुपये नकद बरामद किया गया। पुलिस ने कहा कि आयकर विभाग को इसके बारे में सूचित कर दिया गया है और पैसे के स्रोत का पता लगाने के लिए कार में सवार लोगों से पूछताछ की जा रही है। कार में सवार लोगों ने पुलिस को बताया कि वे व्यवसायी हैं और व्यवसाय के सिलसिले में हजारीबाग जा रहे थे।

झारखंड में अब तक ढाई करोड़ कैश जब्त

झारखंड में पिछले दस दिनों के दौरान अलग-अलग जिलों में पुलिस ने कुल मिलाकर करीब 2.50 करोड़ की रकम जब्त की है। चुनाव की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू है और इस दौरान 50 हजार रुपए से ज्यादा नगदी लेकर चलने पर रोक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *